अमर भारती : आपको बता दें, कि कंगारू बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के भाई को ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने की तैयारी कर रही है।

खबर है कि इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में 6 दिसंबर से खेला जाना है, लेकिन इससे पहले यह घटना सामने आई है।ख्वाजा के भाई अर्सलान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया में काउंटर-टेरेरिज्म पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एडिलेड में अर्सलान ख्वाजा को सिडनी में जाली दस्तावेजों के मामले में गिरफ्तार किया गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार उन पर आरोप है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और अन्य सांसदों पर आतंकी हमलों के प्लान में शामिल थे।

खबरो के मुताबिक , ‘गिरफ्तार की वजह इसी साल अगस्त में यूनिवर्सिटी ऑफ (न्यू साउथ वेल्स) ग्राउंड्स में पाए उस दस्तावेज को बताया जा रहा है, जिसमें आतंकवादी हमले का प्लान था।’

ऑस्ट्रेलियाई अखबारों के मुताबिक 39 के अर्सलान ख्वाजा से एनएसडब्ल्यू पुलिस ने मंगलवार को उनसे ज्वाइंट काउंटर-टेरेरिज्म टीम ने सवाल पूछे। ये दस्तावेज एनएसडब्ल्यू यूनिवर्सिटी से अगस्त में बरामद किए गए थे। उस्मान ख्वाजा ने एक  इंटरव्यू में बताया कि, ‘मैं कुछ ज्यादा नहीं बता सकता, लेकिन इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। जिसके लिए मै लोगों से अनुरोध है कि मेरी और मेरी फैमिली की प्राइवेसी बनाए रखें।

आपकोे बता दें, कि भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उस्मान ख्वाजा रन जुटाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ देंगे। ख्वाजा ने अब तक 35 टेस्ट मैचों में 43.83 की औसत से 2455 रन बनाए हैं।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:- 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here