Home राज्य पंजाब-हरियाणा ‘पंजाब दा कैप्टन साडा कैप्टन’ पोस्टर पर, सिद्धू का बयान कहा-मामला खुद...

‘पंजाब दा कैप्टन साडा कैप्टन’ पोस्टर पर, सिद्धू का बयान कहा-मामला खुद संभाल लूंगा

20

अमर भारती :(पंजाब) लुधियाना के क्षेत्र में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह केण  से संबधित  पोस्टर लगने के बाद नवजोत सिद्धू का एक नया बयान सामने आया है। सिद्धू ने अपने बयान में कहा कि गंदी राजनीति खेलनी मुझे नहीं आती और न ही पसंद है। कैप्टन साहब मेरे पिता की तरह हैं। मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं, उन्हें बहुत प्यार करता हूं।

उन्होंने कहा कि जिस तरह मैली चादर को सबके सामने नहीं धोया जाता उसी तरह उनके साथ मेरा जो भी मामला है, मैं खुद ही निपटा लूंगा।

सिद्धू ने अपने बयान में कहा कि बीजेपी ने हमे 3 मोदी दिए, नीरव मोदी, ललित मोदी और एक जो अंबानी की गोदी में बैठा है, नरेंद्री मोदी। मोदी की सरकार उद्योगपतियों के हाथों की कठपुतली है।बीजोपी की सरकार गरीबों को कुछ नहीं दे सकती। यह सिर्फ अंबानी और अडानी के लिए काम करती है।सिद्धू के इस बयान से सियासत में हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं।

बयान पर मांगा जा सकता है इस्तीफा

नवजोत सिंह सिद्धू के लिए कांग्रेस पार्टी में भी मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से दोस्ती पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को काफी मँहगी पड़ गई है। कि कैप्टन सरकार के कई मंत्री ही उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं। सोमवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में सिद्धू के इस्तीफे की मांग लगभग तय मानी जा रही है। इस बैठक के दौरान कई मंत्री सिद्धू को माफी मांगने को भी कह सकते हैं। सरकार के सभी मंत्री सिद्धू से कैप्टन के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर काफी गुस्से में हैं।

कुछ दिनों पहले सिद्धू ने का कहा था कि कौन हैं कैप्टन?  सिर्फ राहुल ही मेरे कैप्टन हैं। हालांकि आज वे इस बयान से पलट गए हैं। पंजाब के कई मंत्रियों के अलग-अलग आए बयानों से यह साफ हो गया कि सभी मंत्री सिद्धू द्वारा केवल राहुल गांधी को ही अपना कैप्टन कहे जाने से काफी नाराज हैं। मंत्रियों का कहना है कि अगर सिद्धू को कैप्टन अमरिंदर सिंह की लीडरशिप मंजूर नहीं है तो वे इस्तीफा दे दें। कुछ मंत्रियों ने सिद्धू से उनके बयान के लिए माफी मांगने की मांग भी की है।

पाकिस्तान में करतारपुर कोरिडोर के आधारशिला कार्यक्रम से वापस लौटने के बाद सिद्धू ने भाजपा के तीखे बयान की परवाह नहीं की, लेकिन तेलंगाना में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का गुणगान करते हुए कहा की राहुल ही उनके कैप्टन हैं। उनका  कहने का इशारा था कि राहुल कैप्टन (अमरिंदर सिंह) के भी कैप्टन हैं। प्रदेश कांग्रेसी के नेताओं ने सिद्धू के इस विवादित बयान का सीधा अर्थ निकालते हुए कहा कि सिद्धू अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की लीडरशिप को नकारते हुए सीधा चुनौती दे रहे हैं।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:

Subscribe for Whatsapp Notifications