अमर भारती : रियलमी का टारगेट शाओमी है और 10 हजार रुपये और इसके नीचे की कैटिगिरी में मुकाबला बहुत कांटे का हो रहा है। रियलमी का नया फोन C1 आया है जो कम दाम में बढ़िया लुक्स, बड़ी बैटरी और कैमरे की क्वॉलिटी पर फोकस कर रहा है।

Realme C1 लुक्स से प्रीमियम डिवाइस का फील देता है। पहली नजर में ब्लू कलर वाली डिवाइस हमें रियलमी2 या कुछ कुछ ऑनर10 जैसी दिखी। 6.2 इंच फुलव्यू डिस्प्ले के साथ इस प्राइस में बड़ी नॉच स्क्रीन मिलती है, जिसका इन दिनों क्रेज तो है लेकिन यह कितने काम की है, इस पर लोगों नजरिया बंटा हुआ है। स्क्रीन बॉडी रैशियो 89 फीसदी के करीब है। मेटल फ्रेम में ग्लास बॉडी है जिसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन मिला है।

स्पेसिफिकेशन और कीमत

रियमली सी1 में 6.2 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1520×720 पिक्सल है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन भी है। फोन का वजन 168 ग्राम है और इसमें एंड्रॉयड ओरियो 8.1 आधारित कलर ओपरेटिंग सिस्टम है।। इसके अलावा इस फोन में 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज है जिसे 256 जीबी तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा रियलमी सी1 में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर है।

रियलमी सी1 के कैमरे की बात करें तो इस फोन में डुअल रियर कैमरा (13+2 मेगापिक्सल) और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इस फोन में 4230mAh की बैटरी दी गई है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, फेस अनलॉक, ब्लूटूथ वी4.2 जैसे फीचर्स दिए हैं। इसमें दो सिम के साथ एक साथ मेमोरी कार्ड भी इस्तेमाल किया जा सकता है। तीनों स्लॉट एक ही ट्रे में मिलेंगे। इस फोन की कीमत 6,999 रुपये है, हालांकि यह कीमत दीवाली ऑफर के तहत है और उसके बाद कीमत बढ़ सकती है।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here