अमर भारती यूट्यूब एक ऐसा नाम जो आज हर कोई जानता है, यूट्यूब बच्चों से लेकर बड़ो तक का चहेता है, क्योंकि इसमें वो सब मिलता है जो हम देखना या सिखना चाहते है। लेकिन अभी तक यूट्यूब में एक चीज निराश करने वाली थी, और वो थी मूवी।

अब तक आपको यूट्यूब पर पूरी फिल्म देखने के लिए पैसे देने होते है। इसमें दो ऑप्शन मिलते है, या तो आप फिल्म रेन्ट पर देख सकते हैं या इसे खरीद सकते हैं। हालांकि कुछ फिल्म्स आप फ्री भी देख लेते हैं जो आमतौर पर पुरानी होती हैं।

YouTube में अब बदलाव होने वाला है और कंपनी नया फीचर ला रही है जिसके तहत यूजर्स यूट्यूब पर फ्री में फिल्में देख सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एक नया फीचर आ रहा है जिसे फ्री टु वॉच कहा जाएगा। इसके तहत यूजर्स फ्री में यूट्यूब पर फिल्में देख सकते हैं। हालांकि फ्री फिल्म्स में आपको विज्ञापन दिखाए जाएंगे।

लेकिन गूगल ने अब तक ये साफ नहीं किया है कि एक फिल्म में कितने विज्ञापन होंगे और उनकी फ्रिक्वेंसी क्या होगी। रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब पर फ्री मिलने वाली फिल्मों में पॉप ऐड्स दिखेंगे जो फिल्म के दौरान लगातार कुछ समय पर दिखते रहेंगे।

फिलहाल इस लिस्ट USA की 100 फिल्मों को रखा गया है और बॉलीवुड की कोई फिल्में नहीं हैं, लेकिन आने वाले समय में बॉलीवुड की फिल्में भी आ सकती हैं।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-