अमर भारती : भारतीय रेलवे आज से श्री रामायण एक्सप्रेस शुरू करने जा रही है। यह ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। रेलमंत्री पीयूष गोयल इसे हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन भगवान श्री राम से जुड़े तमाम अहम स्थानों के दर्शन कराएगी। यह ट्रेन दिल्ली के सफदरगंज स्टेशन से रवाना होगी।

ये ट्रेन भारत और श्रीलंका में 16 दिनों के दौरे के पैकेज में भगवान राम के जीवन से जुड़े चार महत्वपूर्ण स्थलों को कवर करेगी। श्री रामायण यात्रा-श्रीलंका के रूप में नामित तीर्थयात्रा सर्किट में दो यात्रा घटक होंगे- एक भारत में और एक श्रीलंका में। दिल्ली से निकलने के बाद, ट्रेन का अयोध्या में पहला पड़ाव होगा और इसके बाद ये हनुमान गढ़ी, रामकोट और कनक भवन मंदिर जाएगी।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के मुताबिक टूर पैकेज में धर्मशालाओं में भोजन, आवास, दर्शनीय-स्थलों की सैर की व्यवस्था होगी और आईआरसीटीसी के टूर मैनेजर भी पर्यटकों के साथ पूरे दौरे की यात्रा करेंगे।

यह है टिकट की कीमत

श्री रामायण एक्सप्रेस ट्रेन में 800 यात्रियों की कुल क्षमता होगी और प्रति व्यक्ति टिकट की कीमत 15,120 रुपए होगी। श्रीलंका दौरे के लिए अलग से शुल्क लिया जाएगा, वे चेन्नई से कोलंबो की उड़ान ले सकते हैं।

5 रात और 6 दिन के श्रीलंका दौरे के पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 36,970 रुपए होगी। इस टूर पैकेज में कैंडी, नुवारा एलिया, कोलंबो और नेगोंबो जैसे गंतव्य शामिल होंगे।

चेन्नई से मिलेगी फ्लाइट

श्रीलंका जाने वाले यात्रियों के लिए चेन्नई से कोलंबो के लिए फ्लाइट होगी। उन यात्रियों से 36,970 रुपए अलग से लिए जाएंगे। श्रीलंका में यात्रियों के लिए 3 रात और 3 दिन ठहरने का इंतजाम होगा। उन्हें वहां कैंडी, नुवारा एलिया और नेगोंबो स्थित धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here