अमर भारती : छत्तीसगढ़ में चुनावी मोड में आ चुके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी, नोटबंदी और राफेल के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने ‘ठग विद्या’ के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें नोटबंदी के बारे में स्टेज से बोलकर दिखाने की चुनौती दी।

राहुल गांधी ने जनसभा में नोटबंदी का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘आपने (पीएम मोदी) नोटबंदी करके देशभर के लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया, लेकिन काला धन रखने वाला कोई भी शख्स नहीं दिखा। इसके बजाय नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी और मेहुल चौकसी जैसे लोग देश का पैसा लेकर भाग गए।

राहुल गांधी ने पीडीएस स्कैम की भी चर्चा की और कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों का 36 हजार करोड़ रुपया लूटा गया। राहुल ने कहा, “डायरी मिली, डायरी में लिखा था, सीएम मैडम को पैसा दिया, डॉक्टर साहब को पैसा दिया, मैं रमन सिंह जी से पूछता हूं ये सीएम मैडम कौन हैं, ये डॉक्टर साहब कौन हैं जिनका नाम इस केस में आया था।”

राहुल ने कहा कि अब चौकीदार भ्रष्टाचार की बात नहीं करता है। राहुल ने कहा, “मोदी जी कहते हैं वह करप्शन के खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन बात जब छत्तीसगढ़ की होती है तो वो आपको नहीं बताते हैं कि सीएम भ्रष्ट हैं, आपका 5 हजार करोड़ रुपया चिट-फंड स्कैम में गायब हो गया, 310 एफआईआर दर्ज किये गये, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि इसमे सीएम शामिल थे।

राहुल ने राफेल डील के मुद्दे पर सरकार को जमकर घेरा और प्रधानमंत्री पर उद्योगपतियों से सांठगांठ का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘पहली बार ऐसा प्रधानमंत्री देखा जो चुनाव से पहले कहते हैं कि 15 लाख देंगे, युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां देंगे और चुनाव खत्म होते ही कहते हैं कि झाड़ू उठाओ और सफाई में लग जाओ।’

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-