अमर भारती : अपनी फिल्‍म ‘जीरो’ के ट्रेलर को लेकर इन दिनों चर्चा में चल रहे बॉलिवुड स्‍टार शाहरुख खान की यह बहुप्रतिक्षित फिल्‍म विवादों में आ गई है। अकाली दल के बाद अब मुंबई कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष चरण सिंह सापरा ने फिल्‍म जीरो की विषय वस्‍तु पर आपत्ति जताई है। सापरा ने मुंबई पुलिस में शाहरुख खान की फिल्‍म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

बता दें कि इस फिल्‍म में शाहरुख खान को कृपाण लिए दिखाया गया है। इस पर सिखों ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि इससे सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं। सापरा ने कृपाण के दृश्‍य को फिल्‍म से हटाए जाने की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि अगर पुलिस केस दर्ज कर कार्रवाई नहीं की तो वह प्रॉडक्‍शन हाउस के सामने प्रदर्शन करेंगे।गौरतलब है कि शाहरुख लगभग डेढ़ साल बाद फिल्म ‘जीरो’ से बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। ‘जीरो’ से शाहरुख के फैन्स को काफी उम्मीदें हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म के प्रड्यूसर आनंद एल राय ने उम्मीद जताई थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ तक पहुंच सकती है।
इससे पहले सोमवार को दिल्ली अकाली दल के विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने भी शाहरुख खान और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्‍होंने कहा कि पोस्टर में शाहरुख बनियान में खड़े हैं और उन्होंने गले में रुपयों की माला पहनी है। उनके हाथ में कृपाण है। कृपाण को इस तरह से मजाकिया ढंग से दिखाने से सिख समाज में नाराजगी है।

जीरो का ट्रेलर सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर से हालांकि फिल्म की कहानी का अंदाजा तो नहीं लग रहा है लेकिन क्रिटिक्स के बीच इसे अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं। लंबे समय बाद शाहरुख किसी ऐसे किरदार में दिखें हैं जो दर्शकों को अपनी तरफ खींचने में कामयाब होता है। एक फिल्म में जो भी चाहिए, वह सब आनंद एल राय की ‘जीरो’ में मौजूद है।

फिल्म में कटरीना कैफ एक सुपरस्टार के रोल में हैं, जबकि अनुष्का शर्मा शारीरिक रूप से अक्षम लड़की का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में शाहरुख बउआ सिंह के रोल में हैं जो कि मेरठ में रहता है और बौना है।38 साल की उम्र में भी वह कुंवारा है और अपने सपनों की रानी ढूंढ रहा है। फिल्म का प्रोडक्शन शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान कर रही हैं। ये फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

बताया जा रहा है कि VFX पर 70 करोड़ से ज्यादा खर्च किए जा रहे हैं। देखा जाए तो फिल्म ‘बाहुबली’ के बाद VFX के मामले में दूसरी सबसे खर्चीली साबित होने वाली है क्योंकि इसका VFX बजट 85 करोड़ था।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here