अमर भारती : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के बछेली में नकस्लियों ने बारूदी सुरंग के जरिए एक बस को उड़ा दिया है। इस हमले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया है। वहीं तीन नागरिक को भी मौत हो गई है। इसके अलावा सीआईएसएफ के दो जवान घायल हुए हैं।

घटना उस वक्त हुई जब सुबह CISF की एक टीम मिनी बस में सवार होकर आकाश नगर की ओर रवाना हुई थी। यह टीम वैसे तो रूटीन गश्त पर थी लेकिन जवानों को लौटते वक्त अपने साथियों के लिए स्थानीय बाजार से साग सब्जियां भी लेकर लौटना था।

बताया जाता है कि आकाश नगर के मोड़ नंबर 6 पर जैसे ही मिनी बस पहुंची, नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया। इससे यह मिनी बस लगभग 8 फीट ऊपर उछल गई. बस के जमीन पर गिरते ही नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की। करीब 15 मिनट तक नक्सली मौके पर रहे और उन्होंने सुरक्षा बलों और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस क्षेत्र में 12 नवंबर को चुनाव होने वाले हैं। हमले के समय सीआईएसएफ के जवान चुनावी ड्यूटी पर तैनात थे। बता दें कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करना है। जगदलपुर दंतेवाड़ा से ही सटे जिले बस्तर में विधानसभा क्षेत्र है।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here