अमर भारती : कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के बाद वोटों की गिनती की जा रही है। सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है। आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। लोकसभा की तीन सीटों – शिवमोगा, बल्लारी और मांड्या और विधानसभा की दो सीटों- रामनगर और जामखंडी पर उपचुनाव शनिवार को हुए थे।

आंकड़ों के मुताबिक, उपचुनावों में 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। इन पांच सीटों के लिए कुल 31 उम्मीदवार मैदान में हैं। उपचुनाव के नतीजे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई राघवेंद्र और पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगरप्पा के बेटे मधु बंगरप्पा समेत कई अन्य के भाग्य का फैसला करेंगे। बता दें मई में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाई थी।

शिवमोगा लोकसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के विधानसभा चुनाव में शिकारीपुरा से लड़ने के लिए इस्तीफा देने के बाद से खाली हुई थी। इस सीट पर तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटों के बीट लड़ाई है। जहां येदियुरप्पा ने अपने बेटे राघवेंद्र को उम्मीदवार बनाया है। वहीं जेडी (एस) ने पूर्व सीएम ए बांगरप्पा के बेटे मधु बांगरप्पा को उतारा है। वहीं बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडी(यू) ने पूर्व सीएम जेएच पटेल के बेटे महिमा पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

– शिमोगा : गिनती के बाद येद्दयुरप्पा के बेटे राघवेंद्र 9665 वोटों से आगे

– बेल्लारी : गिनती पूरी, कांग्रेस प्रत्याशी ने बनाई 1 लाख वोटों की बढ़त

– मांड्या :  गिनती पूरी, जेडीएस प्रत्याशी 1,09,066 वोटों से आगे

– बेल्लारी सीट : 5 राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 85 हजार वोटों से आगे

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here