अमर भारती : भारत के दिग्‍गज बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ गुरुवार को आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल हो गए हैं। क्रिकेट से जुड़ी महान हस्तियों के इस स्पेशल ग्रुप में शामिल होने वाले द्रविड़ पांचवें भारतीय बन गए है। द्रविड़ को तिरुवनंतपुरम में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे पांचवें वनडे मैच की शुरुआत से कुछ पल पहले हॉल ऑफ फेम में जगह मिली।

बीसीसीआई ने सेरेमनी का एक वीडियो शेयर किया है, जहां एक और भारत के दिग्‍गज बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर द्रविड को कैप दे रहे हैं। गावस्कर ने द्रविड़ को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने क्रिकेट की बहुत सेवा की है और वे इस ग्रुप में शामिल होने के हकदार हैं।

गौरतलब है कि इसी साल जुलाई में डबलिन में हुए एक समारोह में आईसीसी ने राहुल द्रविड़, ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज रिकी पोटिंग और इंग्‍लैंड की पूर्व महिला विकेटकीपर चार्ली टेलर को इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल किए गए उनकी उपलब्धियों के लिए आईसीसी हॉल ऑफ फेम देने की घोषणा की थी।

द्रविड़ से पहले भारत की तरफ से बिशनसिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर और अनिल कुंबले आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हो चुके हैं। द्रविड़ ने 164 टेस्ट मैचों में 36 शतकों के साथ 13288 रन और 344 वनडे में 12 शतकों के साथ 10889 रन बनाए। उन्हें 2004 में आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-