अमर भारती : भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 224 रनों के भारी अंतर से हराया। रनों के लिहाज से भारत की यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इसी के साथ 5 मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 की लीड ले ली है।

भारत के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो टीम के लिये बिल्कुल सही साबित हुआ। भारत ने रोहित शर्मा के 162 रनों की शानदार पारी की बदौलत 377 रनों का स्कोर खड़ा किया। रोहित शर्मा के अलावा रायडू ने अपना तीसरा शतक लगाया। इसके अतिरिक्त शिखर धवन ने 38, विराट कोहली ने 16, महेंद्र सिंह धोनी ने 23, केदार जाधव ने नाबाद 16 और जडेजा ने नाबाद 7 रनों की पारी खेली।

भारत के बडे़ स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम बड़े स्कोर के दबाव में पूरी तरह बिखर गई। वेस्टइंडीज 36.2 ओवर का सामना करके 153 रनों पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा योगदान कप्तान जेसन होल्डर ने दिया जिन्होंने दबाव में बल्लेबाजी करते हुए 54 रनों की पारी खेली।

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत की तरफ से खलील अहमद और कुलदीप यादव को 3-3 विकेट, भुवनेश्वर कुमार और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला। मैन ऑफ द मैच का खिताब शानदार पारी खेलने वाले रोहित शर्मा को दिया गया।

यदि आप भी पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते हैतो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here