अमर भारती : जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। पीके के नाम से मशहूर प्रशांत अब जदयू में नंबर दो बन गए हैं। उल्लेखनीय है कि प्रशांत किशोर ने कई राजनीतिक दलों के लिए चुनावों के दौरान प्रचार रणनीति बनाई थी।

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पीके ने जदयू के लिए प्रचार रणनीति का संचालन किया था, जिसका नतीजा यह था कि नीतीश कुमार को दूसरी बार बिहार की कमान मिली थी। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने इस फैसले को पार्टी के लिए दूरगामी और हितकारी बताया है।

अभी हाल ही में जनता दल से जुड़े थे प्रशांत किशोर

सीएम नीतीश कुमार ने कहा था की आने वाले हफ्तों में 41 साल के किशोर पार्टी के साथ ही बिहार सरकार में अहम पदों का जिम्मा संभालेंगे। इससे नीतीश के बाद उनके पास नंबर दो का दर्जा होगा। किशोर ने कहा था, ‘मैंने अभी तक जो कुछ भी सीखा है उसे मैं बिहार के भले के लिए, उसके विकास के लिए आने वाले सालों में लगाउंगा।’

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब तक राजनीतिक दलों के लिए राजनीतिक सलाहकार और रणनीतिकार की भूमिका में रहे हैं। प्रशांत कुमार इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी नाम का संगठन चलाते हैं जो चुनाव में पार्टियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करती है।

अगर आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं और नहीं मिल रहा सही मार्गदर्शन तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here