अमर भारती : आपके शरीर के किसी भी हिस्से में कोई चोट लगती है तो आपको इस बारे में तुरंत पता चल जाता है और आप इसका उपचार कराते हैं। लेकिन चीन में एक शख्स की खोपड़ी से ऐसी चीज निकली कि डॉक्टर भी उसे देखकर हैरान रह गए।

हाल ही में चीन के रहने वाले 43 वर्षीय हू चोंगयांग स्थित सीमेंट फैक्टरी में बतौर सुपरवाइजर काम करता है। वह सिर दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा उसे लंबे समय से सिर दर्द की शिकायत थी। लेकिन जब यह उससे सहन नहीं किया गया तो उसने डॉक्टर से परामर्श करने का निर्णय लिया।

खोपड़ी का ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने 48mm लंबा नाखून निकाला है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि हू को यह पता हू नहीं की आखिरी नाखून उसके सिर के अंदर कैसे गया।

सीटी स्कैन में सामने आया सच
‘हू’ 5 अक्टूबर को चोंगयांग काउंटी पीपुल्स हॉस्पिटल पहुंचा। उसने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसके सिर में दर्द की शिकायत है लेकिन वह लगातार इसे इग्नोर कर रहा था। अंत में जब उससे यह सहन नहीं किया गया तो उसने उपचार के लिए अस्पताल आने का निर्णय लिया।

हॉस्पिटल में चिकित्सकों ने उसका सीटी स्कैन किया। सीटी स्कैन में पाया कि उसके कपाल में सीधी तरफ लंबा नाखून घुसा हुआ है।

‘हू’ ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें अंदाजा नहीं है कि यह नाखून कहां आया। उनका काम फैक्ट्री में सिक्यूरिटी सर्विलांस जैसे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी करना है। इसलिए उन्हें कोई आइडिया नहीं है कि यह नाखून कहां से आया।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-