अमर भारती : जम्मू-कश्मीर में पंचायत और स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों के चलते कश्मीर घाटी में करीब 300 आतंकियों के सक्रिय होने की खबर सामने आई है। वहीं 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में है।

कुपवाड़ा के केरन में आयोजित एक कार्यक्रम में सेना की 15वीं कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने इस बारे में जानकारी दी है। जनरल भट्ट ने कहा कि कश्मीर घाटी में 300 से अधिक आतंकी सक्रिय हैं। वहीं सीमा और एलओसी से सटे पाकिस्तानी टेरर लॉन्च पैड्स पर करीब 250 आतंकियों के मौजूद होने के इनपुट मिले हैं।

इन चुनावों में आतंकी किसी भी तरह का दखल न पैदा कर सकें, इसके लिए राज्य पुलिस, सीआरपीएफ, सेना व अन्य सुरक्षा एजेंसियां मिलकर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। सीमा पार से घुसपैठ के बारे में पूछे जाने पर जनरल एके भट्ट ने कहा कि हमारी सूचना के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर में एलओसी के पार स्थित लॉचिंग पैडों पर करीब 250 आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार हैं। इसमें उनकी मदद पाकिस्तानी सेना कर रही है।

वहीं दूसरी और सेना की पूरी कोशिश रहेगी कि वह आतंकवादियों को भारतीय सरजमीं में नहीं घुसने दें। सेना के अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में करीब 300 आतंकवादी सक्रिय हैं।

आपको बता दें कि सेना ने घाटी से आतंकियों का खात्मा करने के लिए बाकायदा लिस्ट तैयार की थी, जिसके तहत ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया था। इस ऑपरेशन के दौरान सेना ने सैकड़ों आतंकियों को मौत के घाट उतारे थे।

अगर आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

Comments are closed.