अमर भारती : लगातार तीन दिन से जारी बारिश ने सोमवार को पहाड़ों के साथ ही मैदानों में भी खूब कहर बरपाया। हिमाचल, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा व उत्तर प्रदेश में 27 लोगों की मौत हो गई। आंचलिक मौसम केंद्रों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और उत्तराखंड के अधिकांश क्षेत्रों में मंगलवार को भी बारिश होगी।

जम्मू-कश्मीर में बारिश के बाद घर गिरने से डोडा जिले में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कठुआ जिले में दो लोगों की मौत हुई है। यहां रणजीत सागर बांध का जलस्तर बढ़ने के कारण उसके इमरजेंसी गेट खोल दिए गए हैं।

हिमाचल में कुल्लू और कांगड़ा के जवाली में नदी-नालों में आई बाढ़ में चार लोग बह गए जबकि चंबा, धर्मशाला और ऊना में सात महीने की बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गई। उधर, पंजाब में रविवार देर रात कपूरथला में छह घरों की छतें गिर गई, जिसमें दो मासूमों समेत तीन की मौत हो गई। जबकि 13 लोग जख्मी हो गए।

इसी प्रकार जालंधर में बारिश के जलभराव में आठ माह की बच्ची की डूब कर मौत हो गई। हरियाणा में बारिश के चलते अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई और करीब 20 लोग घायल हैं। वहीं मेरठ और सहारनपुर में दीवार गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। बिजनौर और शामली में बिजली गिरने से एक महिला और एक युवक की मौत हुई है।

अगर आप पत्रकािता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

यह भी देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here