अमर भारती : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राजनीतिक गरमा-गरमी शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस की बर्बरता कैमरे में कैद हुई किस तरह से पुलिस कर्मियों ने कांग्रेसी नेताओ पर लाठीचार्ज किया। जिसमें कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव घायल हो गए। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सवाल उठाए हैं।

राहुल गांधी ने इस घटना का वीडियो ट्वीट कर मोदी सरकार पर सीधा निशाना साधा और बोले नरेंद्र मोदी की हुकूमत में तानाशाही एक पेशा बन गया है। बिलासपुर में रमन सिंह की सरकार द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मौलिक अधिकारों पर बुज़दिली से किए गए इस प्रहार को वहां की जनता सियासी ज़ुल्म के रूप में याद रखेगी।

 

यह घटना मंगलवार की है जब कांग्रेस कार्यकर्ता बिलासपुर में नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के घर प्रदर्शन करने गए थे। अभी कुछ दिन पहले ही अमर अग्रवाल ने एक भाषण में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कचरा कहकर संबोधित किया था।

जिस के कारण कांग्रेसी नेता नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के घर कचरा फेंकने पहुंच गए और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बयान दिया है कि  पहले नेताओं ने कांग्रेस भवन जाकर गिरफ्तारी देने की बात कही, लेकिन बाद में उन्होंने मना कर दिया। जिसके बाद ये घटना हुई।

अगर आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

 यह भी देखें-