अमर भारती: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कैनिंग स्ट्रीट में रविवार सुबह से लगी भीषण आग पर अभी तक काबू नही पाया गया है। सोमवार सुबह भी बगरी बाज़ार में राहत कार्य चल रहा है। हादसे की जगह पर दमकल की कई गाड़ियां, स्थानीय प्रशासन लगातार काम कर रहे हैं। बता दें कि इस आग को लगे 30 घंटे से ज्यादा हो गया है।

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियों को लगाया गया था। अधिकारी के मुताबिक, “आग रविवार तड़के 2.45 के आसपास लगी थी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “दुर्घटना में किसी के हताहत होने या फंसे रहने की कोई खबर नहीं है।”

घटनास्थल पर पहुंचे मेयर सोवन चटर्जी ने कहा, “भीषण आग को बुझाना बहुत मुश्किल है। सड़क बहुत संकरी है, जिसके कारण दमकलकर्मियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आग अलग-अलग मंजिलों पर फैलती जा रही है। साथ ही यह भी कहा कि इमारत में ज्वलनशील सामग्री भरी हुई है। वहीं गुस्साए व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि कई घंटे बीत जाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। एक महिला ने कहा, “दुर्गा पूजा से पहले हमें भारी नुकसान हुआ है।”

बता दें, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल शहर के एक लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति के लिए समर्पित एक थीम गीत लिखा है। ममता ने दुर्गा पूजा समितियों के आयोजकों के एक कार्यक्रम में कहा कि इस थीम गीत का उद्देश्य ‘अगोमोनी’ (देवी का आह्वान करने वाला पारंपरिक बंगाली गीत) गीतों को वापस लाने का है। न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘मुझे अरूप (ममता के कैबिनेट मंत्री अरूप विश्वास) ने अपने दुर्गा पूजा (सुरूचि संघ) के लिए समर्पित गीत लिखने को कहा और मैंने अपने गीतों में ‘या देवी सर्वभुतेषु जैसी अगोमोनी गीतों की भावना को बनाए रखने का फैसला किया। उम्मीद करती हूं कि यह सभी को पसंद आएगा।’

यह भी देखें-