अमर भारती : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अब चुनावी राजनीति में उतरने का फैसला लिया है। तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए प्रशांत किशोर ने आज नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की आज होने वाली कार्यकारिणी बैठक से पहले उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

अपनी राजनीतिक पारी को शुरू करने से पहले किशोर ने खुद ट्वीट करके अपनी नई यात्रा की जानकारी दी। प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा, बिहार से अपनी नई यात्रा की शुरुआत करने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। जदयू के सूत्रों का कहना है कि आज राज्य कार्यकारिणी की मौजूदगी में किशोर पार्टी में शामिल हो जाएंगे। वह एक संगठन इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमिटी (आई-पैक) के संस्थापक भी हैं।

आने वाले हफ्तों में 41 साल के किशोर पार्टी के साथ ही बिहार सरकार में अहम पदों का जिम्मा संभालेंगे। इससे नीतीश के बाद उनके पास नंबर दो का दर्जा होगा। किशोर ने कहा था, ‘मैंने अभी तक जो कुछ भी सीखा है उसे मैं बिहार के भले के लिए, उसके विकास के लिए आने वाले सालों में लगाउंगा।’

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब तक राजनीतिक दलों के लिए राजनीतिक सलाहकार और रणनीतिकार की भूमिका में रहे हैं। प्रशांत कुमार इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी नाम का संगठन चलाते हैं जो चुनाव में पार्टियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करती है।

अगर आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं और नहीं मिल रहा सही मार्गदर्शन तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

यह भी देखें-