अमर भारती : जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को एक भयंकर हादसा हुआ है। किश्तवाड़ जिले में एक मिनी बस फिसल कर खाई में गिर गई जिससे 17 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 16 यात्री घायल हो गए। एक हेलीकॉप्टर की मदद से 11 लोगों को बचा लिया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना शुक्रवार की सुबह ठकराइ के निकट डंडारन में हुई। केशवान से किश्तवाड़ जा रही मिनी बस के चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और वह चेनाब नदी के पास 300 फुट से ज्यादा गहरी खाई में गिर गई।

बचाव कार्य का नेतृत्व कर रहे किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजिन्दर गुप्ता ने बताया कि अभी तक 17 लोगों की मौत और 16 लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के समय बस में 30 से ज्यादा यात्री सवार थे। घटना के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था।

किश्तवाड़ के उपायुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने बताया कि जिला प्रशासन गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को हेलीकॉप्टर से जम्मू ले जाने की कोशिश में जुटा है। राणा ने बताया कि मृतकों के निकटतम परिजन को पांच-पांच लाख रुपए, जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। एक महीने में किश्तवाड़ में यह तीसरी बड़ी दुर्घटना है।

अगर आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

यह भी देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here