अमर भारती: देश के कई इलाकों में आज भूकंप  के तेज झटके महसूस किए गए हैं। बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और नागालैंड में अभी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। आपको बता दें  कि बिहार के किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इसके अलावा कूचबिहार, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी में भी भूकंप को महसूस किया गया है।

Earthquake measuring 5.5 on the Richter scale hits parts of Assam.

— ANI (@ANI) September 12, 2018

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 बताई जा रही है। हालांकि अभी किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है और ब्योरे की प्रतीक्षा है। बताया जा रहा है कि करीब 25 से 30 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसका केंद्र असम के कोकराझार शहर से दो किलोमीटर दूर उत्तर में था और इसकी गहराई 10 किलोमीटर थी। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के छह उत्तरी जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। साथ ही कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में भी झटके महसूस किए गए।

बता दें कि बुधवार सुबह ही हरियाणा के झज्जर में भी भूकंप आया था। इसके अलावा अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली-एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बुधवार सुबह ही हरियाणा के झज्जर में भी भूकंप आया था।

इससे पहले रविवार और सोमवार को दिल्ली NCR और उत्तर प्रदेश में भी भूकप के झटके महसूस किए गए थे। दिल्ली में रविवार शाम साढ़े 4. 30  के आस-पास भूकप के झटके महसूस किए गए थे और सोमवार को सुबह 6.28 पर दिल्ली और मेरठ में भूकप के झटके महसूस किए गए थे।

 

अगर आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

यह भी देखें-