अमर भारती: पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल- डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं धीरे-धीरे पेेट्रोल की बढ़ती कीमत के चलते आम-आदमी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, सोमवार को पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने पिछले सभी रिकार्ड को तोड़ दिया। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.2 प्रति लीटर पहुंची वही मुंबई में पेट्रोल की किमत 88 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। ऐेसे में सवाल यह है कि आम नागरिक जाए तो जाए कहा, उधर मेट्रो महंगी और इधर पेट्रोल महंगा।

रामलीला मैदान पहुंचे सोनिया-मनमोहन धरने पर बैठे

आपको बता दें कि शनिवार को दिल्‍ली में पहली बार पेट्रोल की कीमतों ने 80 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर लिया था, जो रविवार को 80.50 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते कांग्रेस और लेफ्ट सहित विपक्ष के तमाम दलों ने एक साथ मोदी सरकार के खिलाफ 10 सितंबर को भारत बंद करने का ऐलान किया है और बता दें कि भारत बंद सुबह 9 बजे से 3 बजे तक रहेगा इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने तमाम विपक्षी दलों से समर्थन की अपील की है।

जिसके बाद DMK और TMC समर्थन देने को तैयार है लेकिन बंगाल में भारत बंद नही होगा। दूसरी तरफ बसपा समर्थन देने में असमंजस सी दिख रही है। वहीं, वामपंथी दल भी किसानों के मुद्दे पर 10 सितंबर को देश भर में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। आपको बता दें कि कल जयपुर में महंगाई और राफेल के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर पुलिस ने पानी की बौछार कर दी थी।

यदि आप मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

यह भी देखें-

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here