अमर भारती: दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में शनिवार को एक बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई। इस दर्दनाक हादसे में 15 लोगों की मौत और 25 अन्य लोग घायल हो गए।

कंधार प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अज़ीज़ अहमद अज़ीज़ी ने स्थानीय मीडिया को बताया, यह दुर्घटना झारी जिले के हावोज मदद गांव में स्थानीय समय के अनुसार सुबह हुई थी। जिसमें तीन महिला और तीन बच्चे की मौत हो गई। वहीं घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जिनका इलाज कंधार शहर के एक अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

बता दें, अफगानिस्तान के कंधार में तालिबानी आतंकियों की ओर से धमाके होते रहते है, जिसमें कई लोग इसका शिकार हो जाते है। ऐसे ही तालिबानियों की ओर से किए गए लगातार दो बम धमाके में 43 जवानों की मौत हो गयी थी। आतंकियों ने मयवांड स्थित अफगान नेशनल आर्मी बेस के भीतर बम विस्फोट करने के पहले गोलीबारी भी की थी। गाड़ियों पर सवार दो आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया। इससे पहले भी अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पक्तिया में स्थित पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के पास हुए दो आत्मघाती हमलों और गोलीबारी में प्रांतीय पुलिस प्रमुख समेत कम से कम 33 लोगों की मौत हो गयी थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गये थे।

अगर आप पत्रकारिता जगत का हिस्सा बनना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में संपर्क करें

यह भी देखें-