अमर भारती: अचानक से मौसम बदलने से मौसम विभाग की तरफ से अगले 48 घंटे में दिल्ली-एनसीआर समेत देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 16 राज्यों के कुछ इलाकों में भारी  बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

 

मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, उधमसिंह नगर और चंपावत में 24 और 25 अगस्त को भारी बारिश का अनुमान है। इस बाबत अगले दो दिनों तक अलर्ट जारी किया गया है। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में आज स्कूल-कॉलेज समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखा गया है। जबकि भारी बारिश के अलर्ट को लेकर मंडी के आस-पास के सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

 

विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में शुक्रवार तेज बारिश हो सकती है।

दिल्ली-NCR में तेज बारिश से  सड़कों पर पानी भरने से कई जगह हुआ ट्रैफिक जाम
बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम में हुई तेज बारिश के चलते तमाम इलाकों में जाम लग गया। जहां एक ओर उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली वहीं, बारिश से दिल्ली में जगह-जगह पानी भरने से गाड़ियों की रफ्तार थम गई, जिसकी वजह से लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से जहां एक ओर ऑटो जाम में फसें रहे तो दूसरी ओर  कैब कंपनियों ने अपने किराए में इजाफा किया।

अगर आप भी पत्रकारिता में दिलचस्पी रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्ट्टीयूट से

यह भी देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here