अमर भारती: 

फिल्म: हैप्पी फिर भाग जायेगी

डायरेक्टर: मुदस्सर अजीज

स्टार कास्ट: सोनाक्षी सिन्हा, जिम्मी शेरगिल , पियूष मिश्रा , डेंजिल स्मिथ ,अपारशक्ति खुराना , डायना पेंटी, अली फजल

अवधि: 2 घंटा 17 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग:  3 स्टार

मुदस्सर अजीज ने साल 2016 में हैप्पी भाग जाएगी कुछ लगभग 20 करोड़ की बनाई थी जिसमें जिम्मी शेरगिल, डायना पेंटी, अली फजल और अभय देओल अहम भूमिका निभाते हुए नजर आए थे। 2 साल बाद फिर से डायेरक्टर अजीज ने हेप्पी को भगाने की कोशिश की पर फिल्म देखेंगे तो ज़हन में एक ही बात आयेगी कि इस बार हैप्पी को नहीं भागना चाहिए था मतलब बॉलीवुड को यह समझना चाहिए कि हर हिट फिल्म का सीक्वल बनाना जरूरी नहीं है, ऐसा ही कुछ ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी (Happy Phir Bhag Jayegi) के बारे में भी है।

क्या है कहानी-

फ़िल्म की कहानी की अगर बात करें तो बहुत ज़बरदस्त नहीं है मगर इसकी पटकथा और संवाद बेहतरीन हैं। ये एक कॉमेडी फ़िल्म है, जिसमें बहुत सारे पंच लाइन हैं जो हंसने पर मजबूर कर देते हैं। कई परिस्थितियां ऐसी हैं जिन्हें देखकर हंसी आती है। कुछ सियासी बातों को भी बहुत ही मज़ाकिया अंदाज़ में दिखाया गया है जैसे देश तो आज़ाद हो गया मगर कश्मीर का क्या करें। इस बार हैप्पी पाकिस्तान की बजाए चाइना में धमाल मचाती हैं।

चाइना में खुशवंत सिंह (जस्सी गिल) की मौजूदगी के साथ बहुत सारे उतार चढ़ाव आते हैं और हर तरफ सिर्फ हैप्पी के बारे में ही सवाल पूछे जाते हैं। इस बार हैप्पी के भागने के क्या क्या कारण है और किन-किन परेशानियों में वह फसती है,  इन सभी बातों का पता करने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

क्या है कमज़ोरिया-

फ़िल्म की कमजोरियों की अगर बात करें तो वो है इसकी लंबाई और कहीं-कहीं इसकी धीमी गति। पहले हॉफ में कहीं-कहीं गति धीमी होती है। दूसरे हाफ में रफ्तार ठीक है मगर लगता है कि कहानी थोड़ी खिंच रही है। फ़िल्म के गाने भी कुछ कमाल नहीं कर पाए। फ़िल्म ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ एक मनोरंजक फ़िल्म है, जिसे आप एक बार देख सकते हैं क्योंकि इसकी कहानी में भले ही 2 हैप्पी के बीच कंफ्यूज़न हो मगर देखने मे कहीं कोई कंफ्यूज़न नहीं होगा।

अगर आप भी पत्रकारिता में दिलचस्पी रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्ट्टीयूट से

यह भी देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here