Reading Time: 1 minute

अमर भारती: देश की राजधानी दिल्ली में रेप के मामले खत्म होने का नाम नही ले रहे। आज दिल्ली के गोल मार्केट इलाके में स्थित नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के एक स्कूल में एक इलेक्ट्रिशन ने कथित रूप से दूसरी कक्षा की एक छात्रा के साथ बलात्कार किया। बच्ची ने जब गुरुवार को घर जाकर अपने माता-पिता को पूरी बात बताई, तब यह मामला सामने आया। वहीं इस मामले में एनडीएमसी चैयरमेन से मनीष सिसोदिया ने रिपोर्ट  मांगी है।

पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान 37 वर्षीय राम आसरे के रूप में की गई है। बच्ची के साथ रेप करने वाला आरोपी एनडीएमसी में स्थाई कर्मचारी है और इलेक्ट्रिशन के तौर पर काम करता है। वह पिछले एक महीने से स्कूल में काम कर रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

इससे पहले भी दिल्ली में बच्चियों के साथ कई रेप की घटनाएं सामने आयी हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आदर्श नगर से दो दिन तक लापता हुई 5 साल की बच्ची का शव बगल के मकान की छत पर प्लास्टिक के बोरे में मिला था। बच्ची की रेप के बाद हत्या की गई थी। पांच साल मृतक बच्ची पास में ही स्थित एक प्राइवेट स्कूल में एलकेजी में पढ़ती थी। पुलिस के अनुसार,  बच्ची के पिता व चाचा के दो-दो मंजिला मकान थे। दोनों मकानों की छत ऊपर मिलती थी, जिसकी बाउंड्री भी ज्यादा ऊंची नहीं है। बच्ची के चाचा के मकान के सामने पहली मंजिल पर किराए पर रहने वाली एक महिला ने सुबह उनकी छत पर एक बोरा पड़ा देखा। बोरे के ऊपर काफी मक्खियां भिनभिना रहीं थीं और बदबू आ रही थी। इसके बाद उसने अपनी मकान मालकिन को यह बात बताई। पांच साल की बच्ची का रेप व हत्या करने वाला आरोपी एक ओला कैब चालक नकला, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अगर आप में हैं पत्रकारिता में अपनी जगह बनाने का हुनर तो आइये हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में

यह भी देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here