Reading Time: 1 minute

अमर भारती: शेयर बाजार में गुरुवार को एक नया रिकॉर्ड रचा गया है। बैंकिंग और हैवीवेट शेयरों में बढ़त ने सेंसेक्स को पहली बार 38 हजार के पार पहुंचा दिया है। आगे भी यह बढ़त जारी रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं, निफ्टी ने भी 11450 के पार कारोबार शुरू करने में कामयाबी हासिल की है। आपको बता दें कि गुरुवार को बैंकिंग और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और अन्य हैवीवेट शेयरों में बढ़त से बाजार भी काफी मजबूती हुई है।

सेंसेक्स ने एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए 119.78 अंकों की बढ़त के साथ शुरुआत की है। इस बढ़त को लेकर यह पहली बार 38000 का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुआ है, सेंसेक्स ने 38,007.34 के स्तर पर अपने कारोबार की शुरुआत की है। वहीं अगर निफ्टी की बात की जाए तो इसने भी रिकॉर्ड तोड़ा है। निफ्टी ने 25.55 अंकों की बढ़त के साथ 11,475.55 के स्तर पर कारोबार की शुरुआत की है।

बता दें कि सभी सेक्टोरल इंडेक्स शुरुआती कारोबार में हरे निशान के ऊपर कारोबार कर रहे हैं, निफ्टी-50 पर शुरुआती कारोबार में बीपीसीएल, आईसीआईसीआई बैंक, हिंडाल्को के शेयर टॉप में शामिल हुए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में एक बार फिर से तेजी आई हुई है। इसी की वजह से RIL का मार्केट कैप एक बार फिर देश में सबसे ज्यादा हो गया है। अगर रिलायंस के शुरुआती कारोबार की बात करें तो शेयर 0.53 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के एक शेयर की कीमत बढ़ कर 1223.70 पर पहुंच गई है। इस बढ़त के साथ RIL का मार्केट कैप 7.75 लाख करोड़ का पारा पार कर चुका है।

अगर पत्रकारिता को अपनी पहचान बनाना चाहते हैं तो हमरे मीडिया इंस्टीट्यूट से जुडिए

यह भी देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here