Reading Time: 1 minute

अमर भारती: सैक्रेड गेम्स की नेटफ्लिक्स वेब सीरीज है जिसमे सैफ अली खान और अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी है। यह वेब सीरीज रिलीज होते ही आजकल विवादों में आ गया है। इस वेब सीरीज में पूर्व पीएम राजीव गांधी के लिए अपमानजनक शब्द को प्रयोग किया गया है, जिसके चलते राजीव गांधी की छवि को लेकर कांग्रेस ने नापसंदगी जताई है।

 

सैक्रेड गेम्स के एक एपिसोड में नवाजुद्दीन ने पूर्व पीएम को ‘फट्टू’ बताया  है। यह मामला कोर्ट और पुलिस तक पहुंच गया है। कांग्रेस कार्यकर्ता के  37 साल के राजीव सिन्हा ने पुलिस में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है।  इस खबर के बावजूद नेटफ्लिक्स ने अपमानजनक डायलॉग को हटाने या बदलने से मना कर दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट में नेटफ्लिक्स की तरफ से वकील चंदर लाल ने कोर्ट में अपना पक्ष रख दिया है। वकील ने स्टेटमेंट में कहा है कि नेटफ्लिक्स का कोई इरादा नहीं है इस शब्द को बदलने का। कांग्रेस की लीगल टीम ने विवादित सीन को हटाने का आवेदन पत्र दिल्ली हाईकोर्ट में दे दिया है।

सैक्रेड गेम्स की नेटफ्लिक्स वेब सीरीज 6 जुलाई 2018 को रिलीज हुई थी। इस सीरीज को अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने डायरेक्ट किया है। यह भारत की पहली नेटफ्लिक्स ओरिजनल वेब सीरीज है।

अगर आप भी पत्रकारिता में दिलचस्पी रखतें हैं तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्ट्टीयूट से

यह भी देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here