Reading Time: 1 minute

अमर भारती : भारत की अंडर-20 टीम ने छह बार की विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को कोटिफ कप टूर्नामेंट में हराकर बड़ा उलटफेर किया। सोमवार को खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने अर्जेंटीना की अंडर-20 टीम को में 2-1 से मात दी। भारतीय टीम ने इस मैच की अच्छी शुरुआत की, दीपक टांगरी ने चौथे मिनट में ही गोल कर अपनी टीम का खाता खोला। इसके बाद भारतीय टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ अपना आक्रामक खेल जारी रखा।

इस मैच में भारत के लिए दीपक टांगरी (चौथे मिनट) और अनवर अली (68वें मिनट) में गोल किए, अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल गिल ने (72वें मिनट) में किया। भारतीय खिलाड़ियों ने पहले हाफ में गोल करने के कई अवसर बनाए, दूसरे हाफ में भी भारतीय टीम आक्रामक नजर आई। अली ने शुरुआत में ही कप्तान अमरजीत सिंह की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील करने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाए।

भारत ने अपनी कोशिशें जारी रखी थी, इस दौरान जाधव को लाल कार्ड भी दिखाया गया। आखिरकार उसे सफलता हासिल हुई जब अली ने 68वें मिनट में फ्री किक के जरिए भारतीय टीम के लिए गोल किया और 2-0 की बढ़त दिला दी।

अर्जेंटीना टीम की कोशिशों का फल उसे 72वें मिनट में मिला। भारतीय टीम के डिफेंस ने अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को गोल करने का दूसरा मौका नहीं दिया और अंत में 2-1 से जीत हासिल की।

अगर आप भी पत्रकारिता में दिलचस्पी रखते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में आए

यह भी देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here