Reading Time: 1 minute

अमर भारती : पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की रिलीज को लेकर आए दिन कोई ना कोई हंगामा होता रहता है। पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने अनुभव सिन्हा की फिल्म मुल्क के प्रदर्शन को पाकिस्तान मे चलने से रोक दिया है। फिल्म 3 अगस्त को सिनेमाहॉल्स में दिखाई जाने वाली थी वैसे तो भारत की फिल्मों का पाकिस्तान में बैन होना कोई नई बात नहीं है। कुछ समय पहले सोनम कपूर और अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन को भी इसके सब्जेक्ट के चलते वहां बैन कर दिया गया था।

इससे पहले करीना कपूर  की फिल्म वीरे दी वेडिंग पर वहां यह कहते हुए रोक लगा दी थी कि इसमें अश्लीलता दिखाई गई है। आलिया भट्ट की राजी भी इसके कॉन्ट्रोवर्शल कॉन्टेंट की वजह से रोक दिया था।  फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने सोशल मीडिया पर इस बात पर अपना गुस्सा भी निकाला है।

 

‘मुल्क’ दीपक मुकुट और अनुभव सिन्हा की देख रेख में बनी है। फिल्म में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, आशुतोष राना, मनोज पहवा और नीना गुप्ता है। पाकिस्तान में अनुष्का शर्मा की फिल्म परी पर यह तर्क देते हुए रोक लगा दी गई थी कि फिल्म काले जादू, गैर-इस्लामिक संस्कार और मुस्लिम विरोधी भावनाओं को प्रमोट करती है। इसके अलावा शाहरुख खान की फिल्म रईस पर यह कहते हुए रोक लगा दी थी कि इसमें मुसलमानों का चित्रण गलत तरीके से किया गया है।

अगर आप भी एक पत्रकार बनना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में समंर्पक करे।

यह भी देखें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here