अमर भारती : पाकिस्तान में राष्ट्रपति पद के लिए शपथ लेने जा रहे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में इमरान की पार्टी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने की इच्छा व्यक्त की है। इमरान की पार्टी ने मोदी को पाकिस्तान बुलाने को लेकर वहां के विदेश कार्यालय से गुजारिश की है। पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर आई तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक नेता का कहना है कि ‘पार्टी ने विदेश कार्यालय से पूछा है कि क्या भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों को इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जा सकता है’।

आपको बता दें इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान में 25 तारीख को हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई है और निर्दलीय सांसदों के समर्थन एवं अपनी सहयोगी पार्टियों के सहयोग से पार्टी का गठन कर रह है। पार्टी प्रमुख का कहना है की वह 11 अगस्त को शपथ ले सकते हैं। खबर सामने आई है की पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने प्रधानमंत्री के साथ-साथ कई अन्य गणमान्य वयक्तियों को शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जा सकता है। उनका यह भी कहना है की पीटीआई पार्टी विदेश कार्यालय से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रही है।

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान खान को फोन के ज़रिये चुनाव में जीत की बधाई दी थी। इमरान खान ने मोदी को शुक्रिया कहते हुए  कहा है की बातचीत करने से आपसी मदभेद सुलझाए जा सकते हैं तो दूसरी तरफ मोदी ने उम्मीद जताई है की भारत पाकिस्तान के संबंधों में एक नया अध्याय शुरू हो सकता है।

यदि आप भी पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से जुड़िये-

 यह भी देखें-