अमर भारती : राजकुमार हिरानी की संजू बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है और अब संजू ने बजरंगी भाईजान के लाइफटाइम कलेक्शन को पछाड़ कर, बॉलीवुड की चौथी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। अपनी रिलीज के तीसरे सप्ताह भी “संजू” की पकड़ बॉक्स ऑफिस पर कायम है और अब तक यह फ़िल्म कई प्रमुख रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ शुरुवात करने वाली “संजू” बॉक्स ऑफिस पर राज़ कर रही है और दर्शकों द्वारा फ़िल्म को बेहद पसंद किया जा रहा है।

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित “संजू” तीन सप्ताह में 326.80 करोड़ रुपये से अधिक कमाई कर चुकी है और अभी भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी जगह बनाये हुए है। रिकॉर्ड तोड़कर आगे बढ़ते हुए “संजू” अब दंगल (387.39 करोड़), पीके (339.5 करोड़) और टाइगर जिंदा है (339.16 करोड़) के बाद बॉलीवुड की चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है। “संजू” में संजय दत्त के युवा दिनों से ले कर जेल से रिहा होने तक के दिनों की यात्रा दिखाई गई है।

राजकुमार हिरानी की संजू में अभिनेता के जीवन से जुड़े अनजान किस्से जैसे कि ड्रग्स, औरतें, माता-पिता और दोस्तों के साथ संबंध और आंतरिक संघर्ष से दर्शकों को रूबरू करवाया गया है। राजकुमार हिरानी के शानदार निर्देशन और फ़िल्म के मुख्य अभिनेता रणबीर कपूर के अद्भुत अभिनय के कारण “संजू” को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और प्रशंसा का पात्र बनी हुई है। राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित यह बायोपिक रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से लैस है। साल की बहुप्रतीक्षित बायोपिक 29 जून को रिलीज हो चुकी है।

 

ये भी देखें-