अमर भारती: हिंदुस्तान में कई ऐसे शानदार और आलीशान होटल हैं जहां जाने और रूकने की ख्वाहिश आपको होगी लेकिन अगर आपको पता चले कि आपके पसंदीदा होटलों में भूतों का बसेरा है तो क्या आप वहां जाने के बारे में सोचेंगे भी। हालांकि कुछ लोग मानते है कि ये सब अफवाहें होती हैं इनका असल जीवन से कोई नाता नहीं होता। आइए आपको बताते हैं भारत के उन 5 होटलों के बारे में जिसके बारे में ये मशहूर हो कि इनमें भूतों का वास है।

ताज होटल, मुंबई- मुंबई का ताज होटल अपनी शानों-शौकत के लिए जाना जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि यहां पर भी किसी अात्मा भटकती है चलिए हम आपको बताते हैं कि होटल का ब्लू-प्रिंट तैयार करने वाले आर्किटेक्ट की आत्मा यहां भटकती है। यहां के होटल के स्टाॅफ के अलावा और भी कई लोगों ने उन्हें विंग में देखने का दावा किया है, और आवाज देने पर वो गायब हो जाते हैं।

रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद- हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी का नाम आपने जरूर सुना होगा। यहां पर साउथ की कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है लेकिन रामोजी फिल्म सिटी एक और वजह से भी फेमस है। इस जगह के आस- पास के होटलों में भी लोगों ने साए देखने का दावा किया है। कहने वालों का मानना है कि जहां पर ये होटल और रामोजी फिल्म सिटी है वहां कभी युद्ध मं कई लोग मारे गए थे और उनकी आत्माएंं आज भी यहां भटक रही हैं।

होटल सेवाॅय, मसूरी- 1902 में बने इस होटल के बारे में भी कई तरह के किस्से कहानियां प्रचलित हैं। 1910 में इस होटल के एक कमरे में लेडी कार्वेट की मौत कुछ इस तरह हुई जिसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, यहां रूकने वाले लोगों का मानना है कि यहां आए कई घटनाएं होती रहती हैं रात को कोरिडोर और हाॅल में किसी के चलने की आवाजें आती हैं। इडिंयन पैरानार्मल सोसाइटी के मेंबर्स ने यहां पर किसी औरत की आवाजों को रिकार्ड किया था।

होटल राज किरन- मुंबई से लगभग दो घंटे दूर स्थित इस होटल में भूतिया कहानियों से जुड़ी कई कहानियां हैं पैरानार्मल विशेषज्ञों ने इस होटल के भूतिया होने की पुष्टि की है। होटल के रिसेप्शन के पीछे का कोना कमरा ही इस होटल का सबसे भूतिया कमरा है वही इस होटल में सबसे ज्यादा डरावनी जगह है। जो लोग इस कमरे में रूक चुके हैं उन सभी ने लगभग एक ही तरह की पैरानार्मल एक्टिविटी महसूस की। उनका मानना है कि जब वो रात को सो रहे थे तो किसी ने उनकी चादर को झटके से खींच लिया पर वहां पर दूसरा कोई नहीं था और कुछ लोग कहते हैं कि रात को अचानक उनकी नींद खुल जाती थी और जगने पर उन्हें कमरे में नीले रंग की तेज रौशनी दिखती थी जो कुछ देर में गायब हो जाती थी।

ब्रिज राज भवन- राजस्थान के कोटा शहर में स्थित ये हैरिटेज होटल, चार दशक पहले तक एक पुरानी हवेली थी जो 180 साल पुरानी है। इस होटल में देश दुनिया के लोग रूकने आते हैं लेकिन यहां आते ही लोगों को एक अलग तरह की अुनभूति होती है और वो है यहां पर भटकने वाली आत्माओं की आहट की। कहा जाता है कि ब्रिज भवन में एक अंग्रेज की आत्मा का वास है जिसे 1857 में भारतीयों ने होटल के हाॅल में मार डाला था तबसे उनकीा आतमा इस होटल में भटक रही है। इस बात की पुष्टि कोटा की पूर्व महारानी ने की है।

अगर आपने कभी अपने जीवन में भूतों का अनुभव नहीं किया है और आप इसे अनुभव करना चाहते हैं तो इन होटलों में रात गुजारिए लेकिन यहां पर आप गहरी नींद ले पाएंगे या नहीं इसका कोई भरोसा नहीं है।

http://abgmediainstitute.com/

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here