अमर भारती:  अमेज़ॅन पे बैलेंस, अमेज़ॅन पे (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रदान किया गया एक डिजिटल भुगतान समाधान है जिसका उपयोग आप Amazon.in तथा इसकी साथी वेबसाइट्स और ऐप्स पर ऑनलाइन लेनदेन में कर सकते हैं। आपको एक सक्रिय Amazon.in खाते कीआवश्यकता होती है।

कैसे बनाएं अमेज़ॅन पेबैलेंस मनी खाता 

जैसे ही आप साइनअप प्रक्रिया पूरी करते हैं, आप अमेजन पे बैलेंस में पैसा डालना शुरू कर सकते हैं। आप इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से या फिर क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग कर अपने अमेज़ॅन पे बैलेंस में पैसा डाल सकते हैं।
मासिक जमा और व्यय सीमा 10000 रुपये रखी गई है। जमा करने के लिए न्यूनतम राशि 1 होनी चाहिए। हालांकि एक वित्तीय वर्ष में आप अमेज़ॅन पे बैलेंस में 1,00,000 रुपये तक जमा कर सकते हैं। अमेज़ॅन पे बैलेंस में पैसा टॉप अप करने में कोई शुल्क नहीं लगता है। अमेज़ॅन ग्लोबल स्टोर आइटम, Amazon.in गिफ्टकार्ड और कीमती गहनों को छोड़कर अमेज़ॅन पे बैलेंस का उपयोग Amazon.in और पार्टनर वेबसाइटों और ऐप्स पर करके 3 करोड़ से अधिक उत्पादों में से कुछ भी खरीदने के लिए किया जा सकता है। अमेज़ॅन पे बैलेंस के लिए कोई वैधता अवधि नहीं है हालांकि, अमेज़ॅन नियामक द्वारा आवश्यक और अनिवार्य होने पर वैधता अवधि लागू करने का विकल्प चुना जा सकता है।

 ग्राहकों के लिए कई आकर्षक कैशबैक आफर्स

अब बात करते हैं कि इसे उपयोग करना कितना अच्छा और आसान है अन्य भुगतान के प्रकारों के मुकाबले अमेज़ॅन हाल के महीनों में अमेज़ॅन पे का उपयोग कर रहे ग्राहकों को कई आकर्षक कैशबैक और ऑफ़र पेश कर रहा है। अपने लॉन्च की 5वीं वर्षगांठ के अवसर पर उपयोगकर्ताओं को 250 रुपये तक कैश बैक दिया गया। यह उन ग्राहकों के लिए था जिन्होंने अमेज़ॅन कूपन पर 1000 रुपये तक की कम से कम खरीदारी की थी। अमेज़ॅन पे बैलेंस का उपयोग करने के कुछ मुख्य लाभों में तत्काल चेक आउट सुविधा, तेज धन वापसी, और शेष राशि ट्रैकिंग शामिल है।

सामान खरीदने में मिलती है भारी छूट

अगर आप ग्राहकों की बात करें तो उन्हें अमेजन पे बैलेंस काफी पसंद आ रहा है क्योंकि इससे सेकेंड्स में आप पैसा आपके अकाउंट में आ जाता है और कैशबैक का लाभ भी मिलने में देरी नहीं होती। अमेज़ॅन पे अमेज़ॅन पर भुगतान करने का एक शानदार तरीका है। लगभग हर समय कोई ना कोई ऑफ़र चल रहा होता है। सबसे पहले आपको उत्पादों पर ऑफ़र मिलते हैं और फिर आपको अमेज़ॅन पे वॉलेट में कैशबैक भी मिलते हैं और आप कुछ और भी खरीद सकते हैं। रिचार्ज की नई सेवा भी आश्चर्यजनक है। यह परेशानी मुक्त है और धन वापसी के मामले में धन तुरंत वॉलेट में जमा किया जाता है। अमेजन ऐप पर बहुत से क्विज की पेशकश की जा रही है और पुरस्कार ज्यादातर अमेज़ॅन पे बैलेंस हैं। आप इसका उपयोग कर अपने मोबाइल को रिचार्ज कर सकते हैं। इसलिए अमेजन पे बैलेंस कई मायनों में हमारी डेली लाइफ में मदद करता है। आप इससे मिले कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here