हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच के आदेश के बाद हाईकोर्ट के पुराने अवैध चेम्बर गिराए गए

लखनऊ। हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच के आदेश के बाद लखनऊ पुलिस ने रात के अंधेरे में कैसरबाग स्थित पुराने हाईकोर्ट पर बने वकीलों के चैंबरों का ध्वस्तीकरण किया गया। इस दौरान लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार, नगर आयुक्त अनिल मिश्रा, लखनऊ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, महामंत्री और सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, महामंत्री भारी पुलिस बल के साथ पुराने हाईकोर्ट पहुँचे और वकीलों के अवैध बने चेम्बर को तोड़ने की कार्यवाही की गई।

लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने आदेश दिया था कि पुराने हाईकोर्ट में जो भी वकीलों के अवैध चेम्बर्स बने हैं उस अतिक्रमण को हटाया जाये। इसी आदेश के चलते कल आधी रात में एसएसपी दीपक कुमार भारी पुलिस बल और नगर निगम टीम के साथ पुराने हाईकोर्ट पहुँचे। जिसके बाद वहाँ पर बने अवैध चेंबर को जेसीबी मशीन की सहायता से तोड़कर हटाया गया।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि दोनों बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा हाईकोर्ट को एक शपथ-पत्र दिया गया था। जिसको लेकर दो बार मीटिंग हुई। मीटिंग में तय हुआ कि जो अवैध चेंबर्स बने हैं उन्हें हटाया जाये। रात में इस अतिक्रमण को हटाने का केवल एक उद्देश्य था कि आम जनता को कोई तकलीफ न हो इसलिए ये अतिक्रमण अभियान रात में रखा गया था। जिसकी सूचना दोनों बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दे दी गयी थी।