क्यूबा विमान हादसे में अबतक 106 लोगों की मौत

नई दिल्ली। क्यूबा की राजधानी हवाना के होज़े मार्टी हवाईअड्डे के नज़दीक एक बड़े विमान हादसे में 106 लोगों की मौत हो गई है। विमान होजे मार्टी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान हवाना से होलगन जा रहा था। इस विमान में केबिन क्रू से सदस्यों को मिलाकर कुल 110 लोग सवार थे। यात्रियों की संख्या 104 बताई जा रही है।

क्यूबा की कम्युनिस्ट पार्टी के अख़बार ग्रैनमा के मुताबिक, सिर्फ तीन लोग ज़िंदा बच पाए हैं और उनकी भी हालत गंभीर है। सभी घायलों का इलाज चल रहा है। विमान शुक्रवार को उड़ान भरने के कुछ ही देर बार दुर्घटनाग्रस्त हो गया।विमान बोईंग 737 विमान ने हवाना के जोस मार्ती एयरपोर्ट से हॉल्गुइन के लिए उड़ान भरी थी। विमान उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने दुर्घटनास्थल पर काला घना धुआं ऊपर उठते हुए देखा। टीवी और सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों में भी एयरपोर्ट के नजदीक काला घना धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है। दुर्घटना के बाद विमान आग में पूरी तरस से जल गया। क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुल डियाज कानेल दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं। घटनास्थल पर पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया था।

रेडियो हवाना क्यूबा का कहना है कि ये हादसा बोयरोस और हवाना को जोड़ने वाली सड़क पर हवाना से 20 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। दुर्घटना के कारणों की जांच शुरु कर दी गई है। हादसे के संबंध में अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है।