गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज से तीन दिवसीय दौरा पूर्वांचल के इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर में शुरू हो गयी है। इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पूर्वांचल में सौगातों की बौछार करने जा रहे हैं। कई योजनाओं का शिलान्यास जहां करेंगे वहीं कई योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

गोरखपुर जिले में 45 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला रामगढ़ ताल पर वाटर स्पोर्ट काम्प्लेक्स का शिलान्यास करेंगे। इस वाटर स्पोर्ट काम्प्लेक्स के लिए 25 करोड़ का धन मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को पहले ही स्वीकृत कर दिया है। यह वाटर स्पोर्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा। साथ ही अर्धनिर्मित चिड़ियांघर का निरक्षण भी करेंगे।

इसके साथ-साथ सर्किट हाउस में मंडल के अधिकारियों के साथ अभी तक की योजनाओं के बारे में समीक्षा करने के बाद गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। दौरे के दूसरे दिन 11 बजे कैम्पियरगंज विधानसभा क्षेत्र के जंगल कौड़िया में ग्रामीण क्षेत्र स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। उसके बाद संतकबीर नगर में कबीर की समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे और वहीं से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अधिकारी समीक्षा बैठक कर रहे हैं।