यामाहा ने तीन पहियों वाली बाइक की लॉन्च, जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली। यामाहा ने तीन पहियों वाली बाइक यामाहा निकेन को लॉन्च कर दिया है। ब्रिटेन में इसकी कीमत है जीबीपी 13,499 (करीब 12.39 लाख रुपये) है। लंबे इंतजार के बाद यामाहा ने तीन पहिये वाली बाईक लॉन्च की है। यामाहा निकेन ब्रिटेन में ऑनलाइन ऑर्डर की जा सकती है। ग्राहकों को इसके बारे में ई-मेल के जरिए जानकारी मिलेगी। इसके बाद, ग्राहक 14 दिन के अंदर अपनी डील फाइनल करके यामाहा के नजदीकी डीलरशिप से इसे खरीद सकेंगे।

बता दें कि यामाहा की निकेन यामाहा एमटी-09 बेस्ड है। इसमें तीन -सिलेंडर वाला इंजन 847CC लगा है। यामाहा के मुताबिक, यह ज्यादा डिस्प्लेसमेंट वाली मल्टी-व्हीलर बाइक है जिसमें लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है। इस मॉडल को LMW टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इस टेक्नोलॉजी से बाइक को मोड़ते वक्त बेहतरीन ग्रिप मिलती है। तेज रफ्तार में मोड़ने पर भी इसका बैलेंस नहीं बिगड़ता। निकेन का कुल वजन 263 किलोग्राम है जोकि एमटी-09 के 193 किलोग्राम की तुलना में काफी ज्यादा है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि बाजार में उपलब्ध किसी भी अन्य तीन पहिया मोटरसाइकिल की तुलना में इसकी परफॉर्मेंस सबसे अच्छी है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 15 -इंच का फ्रंट व्हील्स हैं जो डुअल-ट्यूब अपसाइड-डाउन फोर्क्स के साथ लगाए गए हैं। यह खूबी बाइक को बैलेंस करने में मदद करता है। कंपनी के मुताबिक, इसकी लंबाई 2150mm है, चौड़ाई 885mm और ऊंचाई 1250mm है। इसके साथ ही बाइक में ट्रिपल सिलेंडर इंजन दिया गया है।

यामाहा निकेन की कीमत लगभग 9.55 लाख रुपये है। कीमत के हिसाब से निकेन थोड़ी महंगी लगती है। हालांकि फीचर के मामले में यह ग्राहकों को पसंद आ सकता है। मार्केट में यह कैसा परफॉर्मेंस देता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।