एससी के फैसले के बाद येदियुरप्पा का बयान, हम बहुमत साबित करेंगे

नई दिल्ली। कर्नाटक में राजीतिक हलचलों का दौर पल दर पल बदलता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर होने के बाद कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए बीजेपी सरकार को शनिवार शाम चार बजे फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के बाद बीजेपी मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है। हालांकि राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि हमारे पास पर्याप्त बहुमत है और हम बहुमत साबित कर देंगे।

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि हमारे पास सौ फीसदी बहुमत है। उन्होंने कहा कि विश्वास मत जीतने को लेकर हमें सौ फीसदी विश्वास है, हमारे लिए कोई समस्या नहीं है। वहीं कर्नाटक में मौजूद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी बहुमत साबित करने के प्रति आश्वस्ति जताई है।

बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद आए रिजल्ट में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। इस चुनाव में कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। बीजेपी को कर्नाटक में कुल 104 सीटें मिली है। जिसके बाद बीजेपी को राज्यपाल ने सरकार बनाने का न्योता दिया। हालांकि राज्यपाल के इस फैसले को कांग्रेस पार्टी नाराजगी जताई और मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गई। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य की बीजेपी सरकार को शनिवार शाम चार बजे बहुमत साबित करने को कहा है।

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर फैसला सुनाते हुए 48 घंटे के भीतर येदियुरप्पा को सदन बहुमत साबित करने को कहा है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि बहुमत साबित करने तक येदियुरप्पा सरकार कोई भी नीतिगत फैसला नहीं ले सकती है। दूसरी ओर येदियुरप्पा पर निशाना साधते हुए जेडीएस ने कहा कि कल शाम 4 बजे येदियुरप्पा की सरकार की सरकार गिरेगी और कुछ ही घंटे में जेडीएस नेता कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।