एलडीए में प्राधिकरण दिवस पर जनता अदालत का हुआ आयोजन, कई मामलों का हुआ निस्तारण

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण में प्राधिकरण दिवस पर आम जनता की शिकायत सुनते हुए एलडीए वीसी ने कई निर्देश दिए और आवंटियों की समस्याओं को गंभीरता से हल कराने का सभी को आश्वासन भी दिया। राजधानी में “लखनऊ विकास प्राधिकरण के आवंटियों को अपनी समस्याओं को सीधे अधिकारियों तक पहुंचाने का जब भी मौका मिलता है तो आवंटियों की भीड़ लग जाती है।

ऐसा ही मौका आवंटियों को एलडीए प्रांगण में लगी जनता अदालत में फिर मिल गया। जनता अदालत में वीसी प्रभु नारायण सिंह , सचिव एम पी सिंह , विहित अधिकारी विस्वभूषण मिश्रा, महेंद्र मिश्रा, राजेश शुक्ला समेत एलडीए के तमाम इंजीनियर भी इस दौरान मौजूद रहे। जनता अदालत में लगभग 70 मामले सामने आए जिसमें से 4 मामलों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। अन्य मामलों में संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए सौंप दिए गए।

लोगों की समस्या सुन रहे वीसी प्रभु नारायण सिंह ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए सभी मामलों को जल्द से जल्द निपटाने का भी निर्देश दिया। कई पुराने मामले का निस्तारण न कर पाने की वजह से भी विभागीय अधिकारियों को उन्होंने चेतावनी भी दी। जानकीपुरम योजना के लंबित आवंटियों को आश्वासन देकर एलडीए उपाध्यक्ष ने पीड़ितों को सांत्वना दिया।

जनता की सुनवाई के दौरान कई अधिकारियों की लापरवाही भी सामने आई। जिसके बाद उपाध्यक्ष ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी जांच के आदेश दे दिए एवं कई इंजीनियरो को सबके सामने ही फटकार भी लगा दी। जनता अदालत में 70 मामले आये, 4 का निस्तारण हो गया। बांकी मामलों को भी संबंधित अधिकारी को सौंपा गया, जिनमें रजिस्ट्री, कब्जा, समायोजन आदि के मामले में मुख्य रूप से शामिल रहे।