अमेरिका हुआ पाक से नाराज, कहा- हाफिज की गिरफ्तारी के लिए हमने ईनाम रखा, वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है

नई दिल्ली। अमेरिका ने हाफिज सईद मामले में पाकिस्तान की आलोचना की है। अमेरिका ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जिस हाफिज सईद की गिरफ्तारी के लिए हमने ईनाम रखा, वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। बता दें कि हाफिज सईद भारत में मुंबई में हुए 26/11 हमले का मुख्य आरोपी है। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि हमारी सरकार ने जमात-उद-दावा के सरगना के सिर पर ईनाम रखा है और वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। यह अमेरिका के लिए गंभीर चिंता का कारण है।

अमेरिका विदेश विभाग की प्रवक्ता हेथर नुअर्ट ने यह बात मुंबई हमले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान पर पूछे गए सवाल पर कही। पिछले दिनों शरीफ ने पहली बार एक इंटरव्यू में कबूला कि मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ था। अमेरिकी सरकार की प्रवक्ता ने कहा कि “मोदी सरकार के साथ हमारे बहुत गहरे संबंध हैं। भारतीय विदेश विभाग के सभी लोगों के साथ भी रिश्ते अच्छे हैं। वह (हाफिज सईद) पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। यह अमेरिका के लिए गंभीर चिंता का विषय है। हमारी सरकार ने उसकी गिरफ्तारी के लिए ईनाम रखा है।”

बता दें कि 12 मई को पाकिस्तान अखबार डॉन में छपी खबर में अखबार ने दावा किया था कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारतीय क्षेत्रों में हो रहे हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था। अखबार में नवाज शरीफ ने दावा किया था कि पाकिस्तान में अभी भी आतंकी संगठन सक्रिय हैं। क्या हम सीमा पार घुसकर मुंबई में 150 लोगों को मारने का आदेश दे सकते हैं? क्या कोई मुझे इस बात का जबाव देगा?