यूपी के सभी जिले हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग से लैस, डीजीपी ने किया शुभारम्भ

विजय त्रिपाठी, लखनऊ। यूपी पुलिस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के एसपी और डीआईजी-आईजी स्तर के अधिकारियों से सीधी बात का आज से शुभारंभ कर दिया। यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह ने डायल 100 के कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग की शुरुआत कर दी है। इसके माध्यम से उन्होंने सभी जोन एवं जिलों के अधिकारियों से आने वाले रमजान को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने पूर्व में हुई घटनाओं का संज्ञान लेकर क्षेत्राधिकारियों के साथ मीटिंग कर उपरोक्त समाधान निकालने का निर्देश दिया एवं स्थानीय थाना स्तर पर त्यौहार रजिस्टर अभिसूचना रिपोर्ट तथा अन्य प्रासंगिक मामलों में तत्काल निर्णय लेने का निर्देश दिया। क्षेत्र के शांति समितियों, मस्जिदों के मौलवियों से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को प्राथमिक स्तर पर दूर करने का भी निर्देश दिया।

बाजारों में बीडीएस टीम बनाकर स्नाइपर डॉग का भी प्रयोग करते हुए चेकिंग कराने के निर्देश दिए गए। डीजीपी ने कहा कि सघन बाजारों में अग्निशमन की पर्याप्त व्यवस्था करा ली जाएतथा यातायात डायवर्जन को मीडिया के माध्यम से सभी को अवगत भी करा दिया जाए। यूपी 100 के मुख्यालय में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को सफल बताया गया। इस कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आने वाले समय में बड़ी घटनाओं में तत्काल बड़ी मीटिंग आयोजित की जा सकेगी।