औरंगाबाद में युवक की मौत के बाद हंगामा, पुलिस पर पथराव

औरंगाबाद जिले के बारुण थाना क्षेत्र में बारुण-नवीनगर रोड में डिहरा छौर के पास ट्रैक्टर से कुचल कर 20 वर्षीय युवक गौतम कुमार की मौत हो गई। गौतम बारुण थाना क्षेत्र के ही नीम टोला गांव का रहने वाला था। दुर्घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी।

इसी बीच सैकड़ों की संख्या में लोग बारुण थाना पहुंच गए और वाहन पर रखे शव को उतार कर हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसके बाद बारुण थाना क्षेत्र का इलाका रणभूमि में बदल गया। भीड़ और पुलिस के बीच सीधी भिड़ंत हो गई। भीड़ ने जहां जम कर पथराव किया वहीं पुलिस ने लाठी चटकाई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई राउंड फायरिंग भी की गई। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की बात से इनकार किया है। स्थानीय लोगों का कहना था कि गौतम की मौत अवैध रूप से बालू लादकर भाग रहे ट्रैक्टर की चपेट में आने से हुई है। प्रत्येक दिन ऐसे हादसे हो रहे हैं।

2 दिनों पूर्व ही नीम टोला के 35 वर्षीय ज्ञानचंद राम की मौत हुई थी। लोगों ने कहा कि अवैध बालू के कारोबार के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। प्रत्येक दिन वाहनों की चपेट में आकर लोगों की मौत हो रही है और पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है। इस संबंध में एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि दुर्घटना में युवक की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है। एसडीपीओ ने फायरिंग की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में कार्रवाई हो रही है।