अफगानिस्तान में हुआ फिदायीन हमला, 48 की मौत, 112 से ज्यादा जख्मी

काबुल। यहां रविवार को वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर के बाहर फिदायिन हमला हुआ, जिसमें कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई। 112 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। मारे गए लोग अपने वोटर रजिस्ट्रेशन कार्ड लेने के लिए लाइन में लगे हुए थे। तभी हमलावर वहां पहुंचा और खुद को धमाके से उड़ा दिया।
मंत्रालय ने की 31 मौत की पुष्टि
टोलो न्यूज ने अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरूह के हवाले से हमले में 48 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। बता दें कि अफगानिस्तान में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इसके लिए 4 अप्रैल को वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। इस चुनाव के विरोध में आतंकियों ने आम लोगों और अफसरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इससे पहले शुक्रवार को आतंकियों ने बादघिस में वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर रॉकेट से हमला किया था। इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। पिछले हफ्ते भी कबाइली इलाके में आतंकियों ने हमला कर तीन चुनाव अधिकारियों और और दो पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया था।

नवरोज के मौके पर भी हुआ था फिदाईन हमला
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पारसी समुदाय के नए साल नवरोज के मौके पर भी आत्मघाती हमाल हुआ था। इसमें 30 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर आई थी। हालांकि, इन हमलों की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली थी, लेकिन माना जाता है कि इसके पीछे आईएसआईएस का हाथ था।