कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे पर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अमेठी से सांसद और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अमेठी के तीन दिवसीय दौरान पर पहुंच गये। लखनऊ के चैधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अडडे पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद हैदरगढ़ होते हुए राहुल गांधी अमेठी पहुंचे।

इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का सोमवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर जमकर विरोध हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी में दलालों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए राहुल को घेर लिया। कार्यकर्ताओं ने पैसे लेकर टिकट बांटने का भी आरोप लगाया। राहुल ने कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह उन्हें शांत कराया और फिर अमेठी रवाना हो गए।

इससे पहले एयरपोर्ट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने उनका स्वागत किया। अमेठी के शुक्लबाजार क्षेत्र में राहुल गांधी कांग्रेसी नेता के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। कांग्रेस नेता का 13 मार्च को निधन हुआ था। इसके बाद राहुल गांधी का काफिला जैनबगंज की ओर बढ़ गया। यहां शुकुल बाजार में वरिष्ठ कांग्रेस नेता उमा नाथ द्विवेदी के निधन पर उनके घर पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी।

ज्ञात हो कि अपने तीन दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी सांसद निधि से बनी कई परियाजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा किसानों की समस्याएं सुनने के साथ ही वह जनसभाएं भी करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर ने एमएलसी चुनाव को लेकर कहा जो भी बीजेपी को हाराएगा कांग्रेस पार्टी उसके साथ होगी।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने सपा बसपा का साथ दिया था अब एमएलसी चुनाव में भी साथ रहेगा ।वह इस दौरान राहुल गांधी से न मिल पाने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेताओं को घेरा राजबब्बर और प्रमोद तिवारी को कार्यकर्ताओ के विरोध का सामना करना पड़ा। कार्यकर्ताओ ने पार्टी के वरिष्ट नेताओ पर मनमानी करने और अपने चहेते नेताओ को राहुल गांधी से मिलने वालों की लिष्ट में शामिल करने का आरोप लगाया।