यूपी विधान परिषद में निर्विरोध निर्वाचन तय, अपने खाते की 11 सीटों पर बीजेपी और अपना दल के उम्मीदवारों ने किया नामांकन

आलोक द्विवेदी, लखनऊ। विधान परिषद चुनाव के लिए आज आखिरी दिन भाजपा के दस और अपना दल के एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन करने वालों में  योगी सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह व मोहसिन रजा भी ने शामिल थे। नामांकन के दौरान विधान भवन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल समेत कई मंत्री और नेता मौजूद रहे।बता दें कि नामांकन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा प्रदेश कार्यालय में सभी एमएलसी प्रत्याशियों से मिले और उन्हें माला पहनाकर बधाई दी। इसके बाद सभी प्रत्याशियों ने विधान भवन पहुंचकर अपने नामांकन पत्र दाखिल किया।

इन लोगों ने किया नामांकन

भाजपा से एमएलसी प्रत्याशी महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, विजय बहादुर पाठक, विद्यासागर सोनकर, अशोक कटारिया, अशोक धवन के साथ ही समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी से भाजपा में शामिल हुए बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, सरोजिनी अग्रवाल तथा जयवीर सिंह ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। वहीं अपना दल से मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल ने नामांकन किया।

सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर हो रहे चुनाव में कुल 13 प्रत्याशी ही सभी दलों की तरफ से उतारे गए हैं, इसलिए सभी प्रत्याशियों के निर्विरोध निर्वाचित होना लगभग तय है। अगर ज्यादा प्रत्याशी नामांकन करते तो फिर स्थिति चुनाव की बनती, लेकिन सिर्फ 13 प्रत्याशियों के नामांकन करने के बाद अब निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय माना जा रहा है। इससे पहले बसपा के भीमराव आंबेडकर ने अपना नामांकन दाखिल किया था। समाजवादी पार्टी ने बसपा प्रत्याशी को समर्थन करने का भी ऐलान किया है। चुनाव के लिए 26 मई की तिथि निर्धारित की गई है।

 डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने दी बधाई

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने नामांकन करने आए सभी प्रत्याशियों को बधाई दी और आश्वस्त किया कि इन सभी प्रत्यशियों की जीत सुनिश्चित है। साथ ही उन्होंने कहा की इनके निर्वाचित होने के बाद उच्च सदन में भाजपा को और अधिक बल मिलेगा। हम उच्च सदन में भी मजबूत स्थिति में होने जा रहे हैं जिससे कि जनोपयोगी विधेयक को बिना किसी अड़चन के पास होने में मदद मिलेगी।