उन्नाव रेप केस : BJP विधायक कुलदीप सेंगर को 7 दिनों की सीबीआई रिमांड

नई दिल्ली। उन्नाव रेप केस के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया है। कुलदीप की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने उसे कोर्ट में पेश किया। बता दें कि कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार रात गिरफ़्तार किया गया था। उधर जानकारी के मुताबिक कोर्ट ले जाते वक्त आरोपी विधायक ने कहा कि उन्हें न्यायालय पर भरोसा है। दूसरी तरफ सीबीआई ने उस शशि सिंह नाम की महिला को भी गिरफ्तार किया है। शशि पर आरोप है कि उसने पीड़िता को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पास कथित तौर पर पहुंचाया था।

पीड़िता की मां ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि महिला लालच देकर उसकी बेटी को विधायक के पास ले गई, जहां भाजपा नेता ने उससे कथित बलात्कार किया था। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जब विधायक उसकी बेटी से बलात्कार कर रहा था उस वक्त शशि सिंह गार्ड बनकर कमरे के बाहर खड़ी थी। पीड़िता की मां की शिकायत अब सीबीआई की प्राथमिकी का हिस्सा है।

उधर, कुलदीप सेंगर को शुक्रवार देर रात सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद उसे  कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे 7 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा था कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है, उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। अदालत की इस टिप्पणी के बाद विधायक को शुक्रवार सुबह को गिरफ्तार कर लिया गया।