कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: कुश्ती में राहुल ने भारत को दिलाया गोल्ड, पदकों की संख्या पहुंची 28

भारतीय पहलवान राहुल अवारे ने पुरुषों के 57 किग्रा फ्री स्टाइल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के 8वें दिन कनाडा के पहलवान स्टीवन ताकाहाशी को धूल चटाई। ये भारत का 13वां गोल्ड मेडल था। वहीं, 76 किग्रा फ्री स्टाइल इवेंट में भारतीय महिला रेसलर किरण ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इस तरह पदकों की संख्या 28 हो चुकी है। जिसमें 13 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज शामिल हैं।

इसके पहले भारत की स्टार रेसलर बबिता कुमारी ने 53 किलोग्राम की कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता है। गुरुवार को बबीता ने 2 प्वाइंट्स के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। वहीं,  इस इवेंट में कनाडा के डायना वाकर ने गोल्ड मेडल मिला।

तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर एयर रायफल प्रोन स्पर्धा में जीता सिल्वर 
इससे पहले भारत की शूटर तेजस्विनी सावंत ने महिलाओं की 50 मीटर एयर रायफल प्रोन स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता है। 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें दिन गुरुवार को तेजस्वी ने कुल 618.9 अंकों के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया।

इस स्पर्धा में सिंगापुर के मार्टिना लिंदसे को गोल्ड मिला। वह कुल 621.0 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहीं, जबकि स्कॉटलैंड की शूटर 618.1 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा।