फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच के तनाव का असर अब क्रिकेट पर भी दिखने लगा है। ताजा जानकारी के मुताबिक भारत के द्वारा किये जाने वाले एशिया कप की मेजबानी को भारत से छीन कर यूएई को दे दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के साथ भारत की कूटनीतिक तनाव के चलते ऐसा किया गया है। बता दें कि भारत में 13 से 28 सितंबर तक भारत में एशिया कप का आजोयन होने वाला था। लेकिन अब ताजा फैसले के बाद इसका आयोजन यूएई के दुबई और आबूधाबी में होगा।

एशिया कप को भारत की जगह यूएई में कराने का फैसला एसीसी ने लिया है। एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) एशिया कप के खेलों को लेकर फैसला लेती है। एसीसी के मुख्यालय क्वालालांपुर में हुई बैठक में एशिया कप का आयोजन स्थल भारत से हटाकर यूएई कर दिया गया है। एसीसी के इस ताजा फैसले से बीसीसीआई को झटका लगा है। बता दें कि आईसीसी के टूर्नामेंट को छोड़कर अन्य किसी भी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई को भारत सरकार से अनुमति लेनी पड़ती है।

मंगलवार को कुआलालंपुर स्थित एसीसी मुख्यालय में हुई बैठक में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व सीईओ राहुल जौहरी ने किया जिसकी अध्यक्षता पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने की। बैठक में जौहरी ने आयोजन स्थल को बदलने का आग्रह किया। जिसके बाद भारत में होने वाला एशिया कप का आयोजन स्थल बदलकर यूएई कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here