पटना। स्वर्णों के भारत में बिहार में दो गुटों के बीच झड़प की सूचना मिली है। यह भारत बंद दलितों के भारत बंद के खिलाफ बुलाया गया है। हालांकि इसमें किसी भी पार्टी या नेता का शमर्थन हासिल नहीं है। इस बंद को सोशल मीडिया के जरिये बुलाया गया है। बता दें कि इससे पहले हुए दलितों के भारत बंद के दौरान जमकर हिंसा हुई थी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी। इसे देखते हुए मंगलवार को बुलाए गए स्वर्णों के इस भारत बंद को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से मुसतैद है और सुरक्षा-व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

भारत बंद का लाइव अपडेट-

01.06 PM: सवर्णों के भारत बंद की वजह से आरा रेलवे स्टेशन पर पिछले पांच घंटे से परिचालन ठप है। प्रदर्शनकारियों ने सुबह से ही ट्रेन को रोक कर रखा है। जानकारी के मुताबिक, पटना-मुगलसराय रेल खंड पूरी तरह से बाधित है।
12.43 AM: 
छपरा में बंद के दौरान मुफसिल थाना क्षेत्र के फकुली में जम कर तोड़फोड़ की गई।
12.40 AM: 
बिहार के लखीसराय में युवा संगठन ने भारत बंद के दौरान उत्पात मचाया। बंद के समर्थकों ने मारपीट भी की। 
12.21 PM: 
पटना के पास बिहटा नाम की जगह पर प्रदर्शनकारियों ने जाम लगाया। 
12.10 PM: 
भारत बंद के दौरान बिहार के गया में हंगामा हुआ। उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। 
12.08 PM: 
मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भारत बंद को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। ड्रोन की मदद से पूरे शहर की निगरानी की जा रही है। 
12.07 PM: 
आरा में प्रदर्शनकारियों ने SDO अरुण प्रकाश की गाड़ी पर हमला किया। हमले में SDO को चोट लगी है। ज्यादा हालात खराब होने के बाद आरा में धारा 144 लगा दी गई है।  
10.43 AM:
 आरा में भारत बंद के दौरान झड़प भी हुई है। प्रदर्शन के दौरान फायरिंग की गई। हंगामे में 6 से 7 पुलिस वालों के भी घायल होने की खबर है।
10.41 AM: मथुरा में बृजमण्डल क्षत्रिय राजपूत सभा की तरफ से आरक्षण के विरोध में बंद किया गया है। 
10.37 AM:
 बंद के दौरान बिहार के आरा में 6 से 7  पुलिसकर्मी घायल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here