नई दिल्ली। नरेश अग्रवाल द्वारा बीजेपी का दामन थामने के बाद दिये गये बयान पर केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि उनका यह बयान अस्वीकार्य है। बता दें कि नरेश अग्रवाल सोमवार को बीजेपी में शामिल होने के तुरंत बाद ही जया बच्चन पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि समाजवादी पार्टी में उनकी तुलना फिल्मों में नाचने और काम करने वाले लोगों के साथ की गई। नरेश अग्रवाल के बयान के तुरंत बाद ही सुषमा स्वराज ने कहा कि जया बच्चन जी के विषय में नरेश अग्रवाल की टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है।

वहीं दूसरी तरफ नरेश अग्रवाल के बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नरेश अग्रवाल के बयान की निंदा की है। अखिलेश यादव ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, ‘जया बच्चन जी पर की गई अभद्र टिप्पणी के लिए हम भाजपा के नरेश अग्रवाल के बयान की कड़ी निंदा करते हैं। ये फिल्म जगत के साथ ही भारत की हर महिला का भी अपमान है। भाजपा अगर सच में नारी का सम्मान करती है तो तत्काल उनके ख़िलाफ कदम उठाये और महिला आयोग को भी कार्रवाई करनी चाहिए।’

इस मामले पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी नरेश अग्रवाल के बयान पर अापत्ति जताते हुए कहा है कि ‘जब भी महिलाओं के सम्मान को चुनौती दी जाएगी, तब विचारधारा की लड़ाई छोड़ सभी को एकजुट होना चाहिए।’ इसके साथ ही उन्होंने संजय निरूपम द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर 5 साल से चल रहे मुकदमें का जिक्र करते हुए कहा कि किसी भी महिला को अपमानित करने पर वे सभी विरोध करेंगी।

बता दें कि सोमवार को राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। राज्यसभा में उनके बजाए जया बच्चन को तरजीह देने पर सपा को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा था कि पार्टी ने उनकी तुलना फिल्म अभिनेत्री से की है जो फिल्मों में नाचती थी।

बता दें कि राज्यसभा सदस्य के तौर पर अग्रवाल का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है। समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को एकबार फिर राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। यूपी से सपा के छह सांसदों (किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी) की राज्यसभा की सदस्यता समाप्त हो रही है, लेकिन संख्याबल के आधार पर सपा केवल एक ही नेता को राज्यसभा भेज सकती है। सपा ने जया बच्चन को इसके लिए अपना उम्मीदवार बनाया। सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं, अखिलेश यादव सिर्फ एक नेता को ही संसद भेज सकते हैं। सपा अपने 9 अतिरिक्त वोट पार्टी गठबंधन के तहत बीएसपी उम्मीदवार को देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here